Saturday, September 8, 2012

16 दिसम्बर से फिर हो सकता है जाटों का आंदोलन.............तजा समाचार ...



16 दिसम्बर से फिर हो सकता है जाटों का आंदोलन
13 को दनौदा  गांव में होगी रूप रेखा तैयार
कुरुक्षेत्र/पवन सोंटी 
हरियाणा में जाट आरक्षण की राजनीति फिर से गरमा सकती है। सरकार द्वारा गठित आयोग की रिपोर्ट व उसे लागू करने को लेकर जाट आरक्षण से जुड़े लोगों ने रणनीति तैयार करनी आरम्भ कर दी है। शनिवार को कुरुक्षेत्र की जाट धर्मशाला में सर्वखाप जाट पंचायत की ओर से प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह नैन व प्रवक्ता सुबे सिंह समैण के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि 13 सितम्बर को जींद जिला के गांव दनौदा में शहीदी दिवस व जाट आरक्षण को लेकर एक बड़े सम्मेलन का आयोजन किया जाऐगा जिसमें 50 हजार से अधिक लोग भाग लेंगे। इस सभा में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान 13 सितम्बर 2010 को हिसार के गांव मय्यड़ में शहीद हुए युवा सुनील कुमार को श्रद्धांजलि दी जाऐगी। उन्होंने बताया कि गत 24 अगस्त को जींद में 108 खापों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई थी जिसमें इस सम्मेलन को लेकर विचार विर्मश हुआ था। नफे सिंह ने कहा कि सरकार ने अगर 15 दिसम्बर तक जाटों को आरक्षण नहीं दिया तो 16 दिसम्बर से पूरे प्रदेश में आंदोलन का बिगुल बजा दिया जाऐगा। 
इस बार आंदोलन पूरे प्रदेश में एक साथ होगा व खापों के नेतृत्व में पूर्णतय: शांतिपूर्ण आंदोलन होगा। उन्होंने बताया कि पिछली बार आंदोलन में कुछ असमाजिक तत्वों के घुसने के कारण आंदोलनकारी भडक़े थे। इसके पीछे जाट आंदोलन कारियों का हाथ नहीं था अपितु अन्य लोगों ने असमाजिक कार्यों को अंजाम दिया ताकि जाट बदनाम हो जाऐं। इसके बाद आरक्षण आंदोलन की बागडोर जाट आरक्षण संघर्ष समीति के हाथों से निकल कर सर्व खापों के हाथों में आ गई थी। आगे अब सर्वखापों की ओर से ही इस आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाऐगी व रणनीति के अनुसार कार्यवाही चलेगी। उन्होंने बताया कि अभी पूरे प्रदेश में 13 सितम्बा के सम्मेलन को लेकर जनसम्पर्क अभियान चलाया जा रहा है जिसमें सभी खापें व तपे अपने क्षेत्रों में जन सम्पर्क कर रहे हैं। उत्तर हरियाणा में खापों का प्रभाव कम है सो यहां की जिम्मेवारी जाट धर्मशाला कुरुक्षेत्र के पास छोड़ी जा रही है। इस अवसर पर उनके साथ अमृत चोपड़ा, देवा सिंह, रामसवरूप, जाट धर्मशाला के प्रधान सुरेंद्र सिंह, दलबीर ढांडा, जिले सिंह, प्यारे लाल, राजकुमार, राय सिंह, जय सिंह, केहर सिंह, रणजीत सिंह, महेंद्र सिंह, रणसिंह देशवाल, बलदेव सिंह, हथीरा आदि अनेकों लोग उपस्थित थे। उधर इससे पूर्व जाट आरक्षण संघर्ष समीति के प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल छौत ने भी पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि 13 सितम्बर को दनौदा में होने वाले शहीदी दिवस सम्मेलन में  समीति ज्यादा से ज्यादा संख्या में हिस्सेदारी करेगी। इस अवसर पर उनके संतोष दहिया, टेक चंद हथीरा, निक्सन सूरा, सुरजीत टकोरण, दिलबाग मलिक व रामअवतार आदि भी उपस्थित थे। 

एचसीए की शतरंज चैंपियनशिप शुरू
खेलों से व्यक्तित्व विकास के साथ शारीरिक व मानसिक विकास भी होता है : अशोक
कुरुक्षेत्र/पवन सोंटी
श्रीमद् भगवद् गीता वरिष्ठ माध्यमिक विधालय में शनिवार से एचसीए की दो दिवसीय कुरुक्षेत्र शतरंज चैंपियनशिप शुरू हुई। स्पर्धा का आयोजन कुरुक्षेत्र जिला चेस एसोसिएशन द्वारा किया जा रहा है। शनिवार को स्पर्धा के शुभारंभ पर मुख्य अतिथि भारतीय नौजवान सभा के अध्यक्ष समाजसेवी अशोक शर्मा पहलवान थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल प्रिंसिपल रामप्रसाद स्वामी ने की। मुख्य वक्ता संकल्प ग्रीन फाउंडेशन के अध्यक्ष डा. विजयदत शर्मा थे। सभी अतिथियों व अशोक शर्मा ने शतरंज की बिसात पर पहली चाल चलकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। समाजसेवी अशोक शर्मा ने कहा कि खेलों से जहां एक ओर खिलाड़ी के व्यक्तित्व का विकास होता है वहीं दूसरी ओर उसका शारीरिक व मानसिक विकास भी होता है। उन्होंने कहा कि खेलों में प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय एंव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। मुख्य वक्ता डा. विजयदत शर्मा ने कहा कि खेल हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है। स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है। प्रिंसिपल रामप्रसाद स्वामी ने खिलाडियों को अपना आशिर्वाद देते हुए कहा कि विद्यालय शतरंज के लिए सदैव तत्पर रहेगा। हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) के प्रदेश महासचिव कुलदीप शर्मा एंव जिला सचिव केवल कृष्ण ने संयुक्त रूप से बताया कि प्रतियोगिता के पहले दिन अंडर-12, 16 व ओपन मुकाबलों में नेशनल खिलाडिय़ों नेे बेहतर खेल प्रदर्शन कर जीत हासिल की। शनिवार को हुए मुकाबलों के ओपन वर्ग में हिसार के अजय शर्मा ने प्रवीण शर्मा, प्रेमेला ने अमित कुमार, राजन शर्मा ने धीरज अग्रवाल, राजपाल ने हरि पठानिया, पानीपत के रवि कुमार ने कमल बंसल, कुलदीप सिंह ने सचिन, करनाल के मनोज कुमार ने स्मृति शर्मा, पलवल के योगेश मंगला ने करनाल के प्रदीप कुमार को हराकर अगले चरण में प्रवेश किया।
अकुल, गुंजन व शिवम ने अगले दौर में बनाई जगह
अंडर-16 आयुवर्ग में अग्रसेन पब्लिक स्कूल के अकुल सांगवान ने मुस्कान, गुंजन ने रमनजीत, शिवम शान्तनु ने एपीएस स्कूल के जसकरण को हराकर अगले दौर में जगह बनाई। अंडर-12 आयुवर्ग में एपीएस स्कूल के अभिषेक ने बीडीएस स्कूल मुकरपूर के गुरदास, एपीएस स्कूल के अनिकेत ने कशिश, मनीषा ने अंकित, प्रभाकर ने अनमोल, ध्रुव ने विशाल को हराकर अगले चरण में प्रवेश किया। प्रतियोगिता में 100 से अधिक खिलाडी भाग ले रहे हैं। आज तीसरे राऊंउ तक मुकाबले करवाए गए। चौथे व पांचवे राऊंड के मुकाबले विजेता खिलाडिय़ों के बीच रविवार को आयोजित कराकर पुरस्कार वितरित कर सम्मानित किया जाएगा। स्पर्धा में विजयी खिलाडिय़ों में से छह सदस्यीय जिला टीम का चयन किया जाएगा जो 27 से 29 अक्तुबर तक टीआईटी वरिष्ठ माध्यमिक विधालय भिवानी में होने वाली राज्यस्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करेगी। इस मौके पर हरियाणा शतरंज एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप शर्मा, कुरुक्षेत्र चेस एसोसिएशन के जिला सचिव केवल कृष्ण, सह-सचिव इन्द्रजीत शर्मा, हिसार चेस एसोसिएशन के जिला सह-सचिव कुलदीप गोड, अग्रसेन स्कूल के कमल बंसल, बीडीएस स्कूल मुकरपूर के सुनील व हंसराज शर्मा समेत आदि खेल प्रेमी उपस्थित थे।


भगौड़ा अपराधी गिरफ्तार
कुरुक्षेत्र/पवन सोंटी
जिला पुलिस ने भगोड़े अपराधी को गिरफ्तार किया। इस सम्बंध में जानकारी देते हुए उप पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार प्रबंधक थाना बाबैन ने बताया कि थाना बाबैन से सहायक उप निरीक्षक जीत सिंह की पुलिस टीम ने रादौर जिला यमुनानगर से शमशाद पुत्र नसीरुदीन वासी गांव शाहपुर जिला मुज्जफरनगर यूपी को धर दबोचा क्योकि आरोपी के खिलाफ थाना बाबैन में मामला दर्ज है और आरोपी को माननीय न्यायलय ने 21 मार्च 2009 का भगौड़ा घोषित  किया था।

अवैध शराब सहित एक काबू
कुरुक्षेत्र/पवन सोंटी
पुलिस ने 5 बोतल शराब ठेका देशी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। इस सम्बंध में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना शहर कुरुक्षेत्र से सहायक उप निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार की पुलिस टीम ने नजदीक अलुहवालिया चौक नजदीक रेलवे फाटक थानेसर से महेश कुमार पुत्र लेख राज वासी खरादिया मौहल्ला कैथल हाल को 5 बोतल शराब ठेका देशी मार्का रसीला संतरा के साथ धर दबोचा। 

मारपीट के मामले में 9 नामजद
कुरुक्षेत्र/पवन सोंटी
पुलिस ने मारपीट के मामले में 9 के खिलाफ मामला दर्ज  किया है। पुलिस को दी शिकायत में देश राज पुत्र केसर राम वासी गांधी नगर कुरुक्षेत्र ने बताया कि पूर्ण चन्द, मुलख राज, सतपाल ओमपाल, रोशन, जीत राम, करतार, मुन्शी राम वासी जाबू माजरा जिला अम्बाला व हिदायत राम वासी जलुबी जिला अम्बाला ने मिल कर कुरुक्षेत्र में उससे व उसके परिवार के साथ मारपीट की। थाना शहर कुरुक्षेत्र पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु  कर दी।


सरकारी डयूटी में बाधा पहुंचाने पर 10 के खिलाफ मामला दर्ज
कुरुक्षेत्र/पवन सोंटी
पुलिस ने सरकारी डयूटी में बाधा डालने व हाथा पाई करने के आरोप में 10 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी  शिकायत में सहायक उप निरीक्षक ज्ञान सिंह ने बताया कि संजीव कुमार पुत्र जगीर, जोगिन्द्र सिंह, मोहन सिंह, राम कुमार वासी गांव नखरोजपुर व अग्रेंज सिंह शराब के ठेकेदार व 4-5 अन्य व्यक्तियों ने गांव नखरोजपुर में पुलिस कर्मचारियों के साथ हाथापाई की और सरकारी डयूटी में बाधा डाली।

नकली डीएपी खाद मिलने पर दो के खिलाफ मामला दर्ज
कुरुक्षेत्र/पवन सोंटी
पुलिस ने 250 कट्टे नकली डीएपी खाद के मिलने पर दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला  दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में बलबीर सिंह सहायक प्लांट प्रोटक्शन ओफिसर कुरुक्षेत्र ने बताया कि गांव चम्मूकलां के ऐरिया में स्थित खेतों के कमरे से 250 कट्टे नकली डीएपी ईफको खाद के बरामद हुए। पुलिस ने बलबीर सिंह की शिकायत पर मुनीष वासी इस्माईलाबाद व दवेन्द्र वासी चम्मूकलां के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी।


दोषी कौन?
स्कूल संचालक, प्रशासन या फिर अभिभावक
रेहड़ों पर हो रही है बच्चों की ढुलाई
पैसे की मोह-माया में बच्चों की जिंदगियों से खिलवाड़
लाडवा/शैलेंदर चौधरी
आखिरकार दोषी कौन। स्कूल संचालक, प्रशासन या फिर अभिभावक, लेकिन चाहे दोषी कोई भी लाडवा में बच्चों के प्रति लापरवाही किस प्रकार उजागर हो रही है यह नजारा हर रोज लाडवा-पिपली मार्ग पर देखने को मिल जाता है कि किस प्रकार छोटे-छोटे बच्चों को स्कूली बसों की बजाए घोड़े-रेहड़ों में लाया जा रहा है। पैसों की मोह माया में फंसकर इन बच्चों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। 
इन घोड़े-रेहड़ो में एक स्कूल के बच्चे न होकर दो तीन स्कूल के बच्चे पढऩे के लिए आते है। न तो इन घोड़े-रेहड़ों में ब्रेक होते है और न ही इनके कागजात और न ही नंबर आदि। पुलिस प्रशासन भी इनका चालान तक नहीं कर सकती। यही कारण है कि हर रोज पुलिस थाने के सामने से कई घोड़े-रेहड़ों बच्चों से भरे हुए निकलते है। एक तरफ तो सरकार व प्रशासन स्कूली बच्चों के प्रति गंभीर नजर आती है और बच्चों के साथ लापरवाही बरतने वाले स्कूल संचालकों व स्कूल बसों का अकसर चालान करती है, लेकिन सरेआम कानून की धज्जियां उड़ाकर लाडवा में घोड़े-रेहड़ों में बच्चों की ढुलाई करने वालों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठा रही है। इन घोड़े-रेहड़ों में अधिकतर निवारसी गांव के बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के लिए लाडवा आते है। इन घोड़े-रेहड़ों में कई दर्जन बच्चों को बिठाया जाता है और अधिकतर बच्चों के पांव नीचे लटकाएं हुए होते है।
बच्चों के अभिभावक स्वयं भेजते है घोड़े-रेहड़ों में अपने बच्चों को स्कूल
इन घोड़े-रेहड़ों में बच्चों के अभिभावक स्वयं अपने बच्चों को स्कूल भेजते है। कई-कई परिवारों के बच्चे इन घोड़े-रेहड़ों में बैठकर लाडवा में शिक्षा ग्रहण करने आते है। अधिकतर बच्चे निवारसी गांव से आते है और गांव के ही घोड़ा-रेहड़ा है। बसों की बजाए घोड़ा-रेहड़ों में स्कूल भेजने पर बच्चों के अभिभावकों को कम खर्च देना पड़ता है। यहीं कारण है कि बच्चों के अभिभावक स्कूली बसों की बजाए घोड़े-रेहड़ों में अपने बच्चों को स्कूल भेजते है।   
उच्च अधिकारियों को करेंगे शिकायत
जब इस बारे में खंड शिक्षा अधिकारी राजेंद्र भारद्वाज से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि यदि बच्चों को स्कूली बसों की बजाए घोड़ा-रेहड़ी में ढुलाई की जा रही है तो उसकी जांच कर वह उसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज देंगे व बच्चों के अभिभावकों को इसके बारे में जागरूक किया जाएगा की वह अपने बच्चों के साथ खिलवाड़ न करे। क्योंकि पशु कभी भी बेलगाम हो सकता है। बच्चों की सुरक्षा दृष्टि से वह इन घोड़े-रेहड़ों की बजाए बच्चों को स्कूली बसों में भेजे।
बच्चों की जिंदगियों से खिलवाड़ नहीं होगा बर्दाश्त
जब इस बारे में जिला यातायात प्रभारी राजबीर ङ्क्षसह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि बच्चों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ किसी भी सुरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि बच्चों को बसों की बजाए घोड़ा-रेहड़ों में लाया जाता है तो इन घोड़ा-रेहड़ों को जप्त कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह सोमवार को स्वयं आकर इस मामले की जांच करेंगे।


शायद निजी स्कूल संचालकों के आगे शिक्षा विभाग के आदेश नहीं रखते कोई मायने
सरकारी छुट्टी के बाद भी खुल रहे है निजी स्कूल
लाडवा/शैलेंदर चौधरी
लाडवा में शायद निजी स्कूल संचालकों के आगे शिक्षा विभाग के आदेश कोई मायने नहीं रखते। यहीं कारण है कि सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा हर माह के दूसरे शनिवार को छुट्टी निर्धारित करने के बाद भी लाडवा के दो निजी स्कूल छुट्टी नहीं करते। लाडवा के जय भारत हाई स्कूल व न्यू जनता पब्लिक स्कूल सरकारी छुट्टी निर्धारित होने के बाद भी बच्चों की छुट्टी न कर स्कूल को खोल रहे है और विभाग के आदेशों की अवहेलना कर रहे है। यह कोई एक महीने के दूसरे शनिवार की बात नहीं है, बल्कि ज्यादातर सरकार व विभाग द्वारा निर्धारित की गई छुट्टी को यह स्कूल बंद नहीं करते। सरकारी छुट्टी निर्धारित होने के बावजूद भी यह स्कूल को खोलकर विभाग के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे है।  
क्या कहते है स्कूल संचालक?
जब इस बारे में जय भारत हाई स्कूल के संचालक सुरेश कंसल से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि 20 सितम्बर से बच्चों की परीक्षाएं शुरू है, इसलिए बच्चों की तैयारी के लिए स्कूल को खोला गया है। जब न्यू जनता पब्लिक स्कूल संचालक से बात करनी चाही तो उनसे बात नहीं हो सकी। 
क्या कहते है खंड शिक्षा अधिकारी?
जब इस बारे में खंड शिक्षा अधिकारी राजेंद्र भारद्वाज से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि सरकार व शिक्षा विभाग के आदेशों के अनुसार कोई भी सरकारी व निजी स्कूल छुट्टी वाले दिन स्कूल नहीं खोल सकते। यदि कोई स्कूल खोलता है तो वह विभाग के आदेशों की अवहेलना करता है। विभाग उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करेगा। उन्होंने कहा यदि छुट्टी वाले दिन स्कूल खुले है तो वह इसकी जांच करेगा व उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट करेगा।

इनैलो की सरकार में गांवों को हुआ था भरपूर विकास : बड़शामी
दर्जनों गांववासियों ने थामा इनैलो का दामन
लाडवा/शैलेंदर चौधरी
हलके के इनैलो विधायक शेर सिंह बड़शामी ने कहा कि इनैलो की सरकार सत्ता में आने पर फिर से सरकार आपके द्वार आकर गांवों में विकास कार्यों की गति को बढ़ावा देगी।
 पूर्व में भी इनैलो सरकार द्वारा सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत दिए गए रुपए को पंचायतें खर्च नहीं कर पाई थी। हुड्डा सरकार ने प्रदेश में ऐसे हालात पैदा कर दिए है कि आज गांवों के सरपंचों को 2-2 हजार रुपए की ग्रांट के लिए भी विधायकों एवं सांसदों के दरवाजों पर ठोकरें खानी पड़ रही है। विधायक शेर सिंह बड़शामी गांव बीड़ मथाना में गांववासियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गांववासियों को संबोधित करते हुए बोल रहे थे। इस अवसर पर गांव के  सीमरू राम, मनफूल सिंह, जयपाल सिंह, जसमेर सिंह, शीशपाल, जय भगवान, धर्मबीर, कर्मचंद, कर्मबीर, मोहन लाल, पाली राम, अंग्रेज सिंह, रामलाल, बिन्द्र, वेदप्रकाश, बली राम सहित दर्जनों ग्रामीणों ने अन्य दलों को छोडक़र इनैलो में आस्था प्रकट की। पार्टी में शामिल होने पर सभी गांववासियों का स्वागत किया गया और पार्टी में पूरा मान-सम्मान देने की बात कहीं। इस अवसर पर जगीर सिंह मेहरा, रामरत्न सुनहेड़ी, सेवा सिंह, दीपक बतान, मुकेश मथाना, सूरत सिंह, परमवीर बोडला, भूपेंद्र सहरावत, अशोक कवात्रा सहित भारी संख्या में गांववासी उपस्थित थे।


विशाल भंडारा आज
लाडवा
लाडवा हिनौरी मार्ग पर स्थित वीआईपी कालोनी 2 की तरफ से नगर की शांति हेतु विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। भंडारा कालोनी में स्थित मां भगवती मंदिर पर होगा व मां भगवती की पूजा होगी। यह जानकारी राजेश गर्ग ने दी। उन्होंने कहा कि भंडारे में श्रद्धालु हलवा व कड़ी-चावल का प्रसाद ग्रहण करेंगे।


इनैलो है 36 बिरादरी की पार्टी : बाबा गुरचरण
बाबैन
इनैलो 36 बिरादरी की पार्टी है और इसमें हर वर्ग को पूरा मान-सम्मान दिया जाता है। उपरोक्त शब्द अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व ब्लॉक महासचिव बाबा गुरचरण सिंह ने बाबैन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि कांगे्रस ने सदा जनता से सौतेला व्यवहार किया है आज बीपीएल परिवारों के नाम सूची से काटे जा रहे हैं और वृद्धावस्था पैंशन प्राप्त करने के लिए बुजुर्ग दर-दर की ठोकरें खाने का मजबूर हो रहे हैं परन्तु सरकार के कानों पर जंू तक नहीं रेंग रही है। बिजली किल्लत के कारण लोगों का जीना मुहाल हो रहा है और 24 घंटे बिजली देने का वायदा करने वाली कांगे्रस सरकार बिजली देने में नकारा साबित हो रही है। इस अवसर पर चरण सिंह कसीथल, सुल्तान गुहण, मुकेश दूहन, रजत दूहन, सतबीर सूरा व सतबीर रामपुरा मौजूद थे। 


जनता कांग्रेस के कुशासन से हो चुकी है तंग : पवन सैनी 
बाबैन
वर्तमान कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार घोटालों व मंहगाई तक सीमित होकर रह गई है और जनता कांग्रेस के कुशासन से तंग आकर भाजपा के पक्ष में खडी होने के लिए तैयार है। उपरोक्त शब्द लाडवा हल्का के प्रभारी एवं भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य डा. पवन सैनी ने गांव लखमडी में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि कोयला घोटाला में सरकार की पोल खुलकर जनता के सामने आ गई है स्वयं प्रधानमंत्री की देखरेख में देश को लुटने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता अब इस कांगे्रस शासन से मुक्ति पाना चाहती है और हजकां-भाजपा गठबंधन को जनता सत्तासीन करेगी। इस अवसर पर सतबीर मंगौली, सुरेश रामसरन माजरा, चरणजीत हमीदपुर, देविन्द्र सैनी, जोगिन्द्र माजरा व अन्य कार्यकत्र्ता मौजूद थे।       


भगवानपुर में कबड्डी प्रतियोगिता आज
बाबैन
गांव भगवानपुर में 9 सितम्बर को दीपकिशोर मैमोरियल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में क्षेत्र की दर्जनों टीमें हिस्सा लेंगी। उपरोक्त जानकारी देते हुए युवा इनैलो नेता व समाजसेवी बब्बू भगवानपुर ने कहा कि इस प्रतियोगिता का आयोजन स्वर्गीय दीप किशोर की याद में किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment