Sunday, December 23, 2012

KKR Youth Protest against Delhi Rape at KKR Birla Mandir near Maharana Partap Chowk on 23rd Dec ..see full news



दिल्ली रेप केस पर युवाओं ने किया मूक प्रदर्शन

कुरुक्षेत्र, 23 दिसम्बर
दिल्ली में चलती बस में छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार को लेकर धर्मनगरी में युवाओं ने मूक प्रदर्शन किया। दर्जनों युवक स्थानीय महाराणा प्रताप चौक पर सुबह 9 बजे से देर सांय तक हाथों में पोस्टर लिए मौन खड़े रहे। चौक पर मूर्ति के चारों ओर खड़े ये युवा उक्त घटनाक्रम को लेकर रोष प्रकट करने वाले नारे लिखे हुए चार्ट लिए खड़े मूक रूप से लोगों को अपने साथ जुडऩे का आह्वान कर रहे थे।
इनमें से कुछ युवा स्लोगन लिखने में व्यस्त थे तो कुछ थके हुए युवाओं की अदला-बदली करने में। यही नहीं इन लोगों द्वारा आने जाने वाले वाहनों के पीछे भी पोस्टर लगाकर जनता को अपनी मुहिम से जुडऩे का आह्वान किया गया। मजेदार बात यह रही कि ये लोग न तो किसी एक कालेज अथवा स्कूल के थे और न ही किसी संगठन से जुड़े। बस कुछ लोगों द्वारा फेसबुक पर संदेश पे्रषित करने के बाद ये यहां इक्टठे हुए और सारा दिन डटे रहे। यहां मौजूद स्वाति गुप्ता के अनुसार इस प्रकार के जघन्य घटनाक्रम हरेक को झकझोर कर रख देते हैं। इनकी मांग है कि सरकार आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अति शीघ्र करे और भविष्य में ऐसी घटना न हो ये बंदोबस्त भी सरकार द्वारा किए जाएं। भावना चंद्रा के अनुसार अब युवाओं के सब्र का बांध टूट चुका है।
 महिलाओं के साथ ऐसी घिनौनी हरकतें और बर्दाश्त नहीं होगी। निशी गौड का कहना था कि जिस प्रकार पहले नई पीढ़ी की आवाज को दबाया जाता रहा है, अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। उधर कुवि के कुछ युवाओं ने फाईन आर्टस के एक शिक्षक के प्रति भी आवाज उठाई कि उसके खिलाफ अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। आरोप है कि पिछले चार माह से इस शिक्षक के खिलाफ यौन उत्पीडऩ की शिकायत कुवि प्रशासन को की गई है।
    इन युवाओं के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस इसलिए मुस्तैद नजर आई कि शाम को मुख्यमंत्री का कार्यक्रम भी ब्रह्मसरोवर पर गीता जयंती के दौरान दीप दान का था। हालांकि प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा। न तो युवाओं ने रास्ता रोका और न ही कोई नारेबाजी की। सांय करीब सवा चार बजे सांसद नवीन जिंदल इन युवाओं के पास पहुंचे और उनके बीच जाकर उनकी मांगों को सुना। उन्होंने युवाओं से कहा कि वह अपना मांग पत्र लिखित में उनके आवास पर पहुंचा दें।
इसके पश्चात युवा मोमबत्तियों को जलाकर वहां  से विश्रजित हुए और सांसद आवास पर जाकर अपना मांग पत्र उनको सौंपा। मूक प्रदर्शन के दौरान स्वाति गुप्ता के साथ भावना चंद्रा, पवन सौन्टी, पंकज शर्मा, यज्ञदत्त, विकास कोहली, शुभांगी, शिवांशु, गुरधीरज आदि समेत दर्जनों युवा मौजूद रहे।






No comments:

Post a Comment