Friday, April 17, 2015

जिला परिषद के वार्डों की आरक्षण प्रक्रिया 23 अप्रैल को


कुरुक्षेत्र 17 अप्रैल |
 उपायुक्त सीजी रजिनिकांतन ने कहा कि हरियाणा पंचायती राज चुनाव नियमावली 1994 के अनुसार जिला कुरुक्षेत्र की पंचायत समितियों के वार्डों की सूची तथा जिला परिषद के वार्डों की सूची का अंतिम प्रकाशन 16 अप्रैल को किया जा चुका है। अब वार्डों के आरक्षण का कार्य 23 अप्रैल को सुबह 11 बजे उपायुक्त कार्यालय के सभा कक्ष में किया जाएगा। 
उन्होंने आज यहां जारी एक नोटिस में कहा है कि पंचायत चुनाव के नोटिस एवं प्रारंभिक प्रकाशन 26 मार्च 2015 द्वारा हरियाणा पंचायती राज चुनाव नियम के तहत जिला में स्थित जिला परिषद व पंचायत समितियों थानेसर, पिहोवा, लाडवा, शाहाबाद, बाबैन व इस्माईलाबाद के वार्डों की सूची का प्रारंभिक प्रकाशन 26 मार्च को किया गया था। अब उपरोक्त तिथि को प्रारंभिक प्रकाशन किए गए पंचायत समितियों के वार्डों की सूची बारे एसडीएम थानेसर, पिहोवा, शाहाबाद व एडीसी कुरुक्षेत्र द्वारा निर्धारित समयावधि के दौरान एतराजों तथा अपीलों का निपटान करने के उपरांत रिपोर्ट को सम्प्रेषित किया गया है। नियमानुसार पंचायत समितियों के वार्डों की सूची तथा जिला परिषद के वार्डों की सूची का अंतिम प्रकाशन 14 अप्रैल को किया जा चुका है। आमजन के अवलोकन के लिए इसकी एक प्रति नोटिस बोर्ड पर भी चस्पा दी गई है।
उन्होंने बताया कि पंचायती राज चुनाव नियमावली के अनुसार जिला परिषद कुरुक्षेत्र के वार्डों में से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जाति महिला, सामान्य श्रेणी व सामान्य श्रेणी की महिलाओं तथा पिछड़ी जाति के लिए वार्ड आरक्षित करने के लिए 23 अप्रैल 2015 को प्रात: 11 बजे सभाकक्ष उपायुक्त कार्यालय में लॉट का कार्य किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment