Monday, January 22, 2018

जाट धर्मशाला के समारोह मे बोले दीपेन्द्र हुड्डा: ​किसान वर्ग तभी ऊपर उठ सकता है, जब देश की कृषि मजबूत होगी

कुरुक्षेत्र, 22 जनवरी (विनय चौधरी): जाट धर्मशाला कुरुक्षेत्र का वार्षिकोत्सव एवं दीन बंधु चौधरी छोटू राम जयंती धूम धाम से मनाई गई। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्यातिथि व रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि सर छोटूराम ने एक छोटे से किसान परिवार में जन्म लेकर बहुत बडा मुकाम हासिल किया। वे जाति धर्म से उपर उठकर कहते थे कि पेशावर से लेकर पलवल तक खेत में पसीना बहाने वाले हर किसान मेरे वारिश हैं। उन्होने किसानों को उनके अनेक हक दिलवाए। सर छोटूराम जी अक्सर बोलते थे कि किसान वर्ग तभी ऊपर उठ सकता हैजब देश की कृषि मजबूत होगी। तभी खेत में पसीना बहाकर अन्न पैदा करने वाले किसान के बच्चे सुखी जीवन यापन कर सकते हैं। 

हुड्डा ने कहा कि आज फिर से हरियाणा का किसान मुश्कित के दौर से गुजर रहा है। अब हरियाणा के लोगों को सोच समझ कर आगे बढऩे की आवश्यकता है। पिछले तीन वर्षों में प्रदेश की मौजूदा सरकार ने किसान वर्ग को मुश्किल में डालने का काम किया है। कांग्रेस सरकार का जिक्र करते हुए हुड्डा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी पहली कलम से 1600 करोड रूपए के बिजली के बिल माफ करने का काम किया था। उन्होने किसानों की फसल का भाव देने का कार्य किया थालेकिन आज स्थिति उल्ट है।
उन्होने कहा कि कांग्रेस राज में जब चीनी 30 रूपए किलो थी तो गन्ने का भाव 310 रूपए प्रति क्विंटल थालेकिन आज चीनी 40 के पार है तो गन्ने का रेट मात्र 320 रूपए प्रति क्चिंटल है। जबकि चीनी के दाम के हिसाब से गन्ने का रेट 400 रूपए प्रति क्चिंटल होना चाहिए था। कार्यक्रम के दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने जाट सभा को 11 लाख रूपए देने की भी घोषणा की। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व मंत्री हरमोहिंद्र सिंह चट्ठा ने कहा कि उसका शौभाग्य है कि उन्हे अपने पिता जी के साथ एक बार सर छोटू राम के कार्यक्रम मे जाकर उन्हे सुनने का मौका मिला था। चट्ठा ने कहा कि आज जिस जमीन के हम मालिक बने बैठे हैंयह सब सर छोटूराम की देन है।  उन्होने किसानों के हित में अनेक कानून बनाए। वे सभी धर्मों व जातियों के लोगों को एक साथ लेकर चलते थे। 
कार्यक्रम के अंत में धर्मशाला के प्रधान राजकुमार ने अतिथियों का धन्यवाद किया। उन्होने बताया कि धर्मशाला के सदस्यों के कोल्जियम को लेकर 15 फरवरी तक का समय दिया गया है जिसे भी आप्ति हो वो जाट धर्मशाला से संपर्क कर सकते हैं। इस अवसर पर पूर्व कृषि मंत्री सरदार हरमोहिंदर सिंह चट्ठा, पूर्व सांसद कैलाशों सैनी, जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष मेवा सिंह, मनदीप सिंह चठ्ठाजाट धर्मशाला के प्रधान राजकुमार, दलबीर डांडा, मास्टर गुरनाम सिंह, रामस्वरूप करोड़ा, बलबीर मास्टर, डाक्टर हवा सिंह, डाक्टर धर्मपाल, रमेश डांडा, पवन सोंटीभले सिंह मैनेजरशमशेर मलिकजिले सिंह हथीराछज्जू राम धनोरीसुरेश नैन, रणधीर हथीरा, महिंदर किरमच, अजमेर सिंहधर्म सिंह सारसा, सुरेन्द्र ढिल्लो, दीवान किरमचशमशेर ढुल, मदन मलिक, पूर्ण सिंह किरमच, लेखराज लाठर, मेहर सिंह आदि सहित भारी संख्या में समाज के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment