Wednesday, November 30, 2011

भ्रष्ट अफसर को पकड़वाने पर एसोसिएशन देगी एक लाख का ईनाम : गोगी



ऑल हरियाणा भारत पैट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की बैठक आयोजित
कुरुक्षेत्र/ पवन सोंटी
 ऑल हरियाणा भारत पैट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की एक बैठक पिपली के निकट जीटी रोड स्थित एक होटल में आयोजित हुई। जिसमें प्रदेशभर से पैट्रोलियम डीलर्स ने भाग लिया।
बैठक में एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष शमशेर सिंह गोगी ने घोषणा की कि जो डीलर भ्रष्ट अफसर को पकड़वाएगा उसे एसोसिएशन की ओर से एक लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा। बैठक में मुख्य मुद्धा 25 नवंबर को अम्बाला में भारत पैट्रोलियम के टैरीटोरियल मैनेजर अनिल कुमार को सीबीआई द्वारा 3 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े जाना था। अधिकारियों के भ्रष्टाचार को लेकर प्रदेशाध्यक्ष शमशेर सिंह गोगी ने कहा कि कंपनी में भ्रष्टाचार इतना है कि मैनेजमैंट द्वारा बनाई गई व्यवस्था कार्यों पर हावी है। यहां देश के कानून की कोई मान्यता नहीं। यही कारण है कि कंपनी अधिकारी डीलरों और ट्रांसपोर्टरों को ब्लैकमेल करते हैं। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन के पास कम से कम दो करोड़ रुपए रिश्वत के सबूत हैं जो डीलरों की ओर से अधिकारियों को दिया गया है। अगर सीबीआई चाहे तो वह ये सबूत सीबीआई को सौंपेंगे। उन्होंने अनिल कुमार से पहले के भी कुछ अधिकारियों के नाम लेते हुए बताया कि उन अधिकारियों के भ्रष्टाचार को लेकर उच्चाधिकारियों तक शिकायतें की गई हैं, लेकिन कभी कोई कार्रवाई नहीं हुई। गोगी ने कहा कि रिश्वत केवल एक अधिकारी तक सीमित नहीं, बल्कि ऊपर से नीचे तक एक चेन के माध्यम से सभी को जाती है और निचले अधिकारी उपरी अधिकारियों के लिए काम करते हैं। भारत सरकार और पैट्रोलियम मंत्रालय अगर ईमानदारी से सीबीआई द्वारा जांच करवाना चाहे तो तेल उद्योग के सभी अधिकारियों की जांच होनी चाहिए। खासतौर पर पिछले 10 साल में पानीपत क्षेत्र में कितने पैट्रोल पम्प अलाट किए गए और इनमें कितनी रिश्वत ली गई। उन्होंने कहा कि पैट्रोलियम कंपनियों में अंगे्रजी राज चल रहा है। हिंदुस्तान के कानून इनके लिए कोई मायने नहीं रखते। पैट्रोलियम विभाग के इंजिनियरिंग शैक्शन के माध्यम से एक चेन की तरह रिश्वतखोरी का घपला चलता है जिसमें सबसे ज्यादा गड़बड़ है। उन्होंने कहा कि पैट्रोलियम कम्पनियां घाटे में नहीं बल्कि इनका दिवाला अफसरों ने निकाल रखा है। सभी भ्रष्ट अफसरों को कठोर सजा मिलनी चाहिये व इन्हें हरियाणा से बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिये। 

अन्नागिरी पर चलेगी असोसिएसन        
शमशेर सिंह गोगी के नेतृत्व में एसोसिएशन ने निर्णय लिया कि बीपीसी के चेयरमैन व जीएम से मिलेंगे और पैट्रोलिय मंत्रालय को भी इस भ्रष्टाचार के बारे में अवगत करवाया जाएगा। इसके साथ ही अगर कोई इमानदार सांसद मिला तो उसके माध्यम से यह आवाज संसद में भी उठाई जाऐगी। अगर फिर भी सरकार व मंत्रालय नहीं जागा तो ऐसोसिएशन अन्नागिरी पर उतरेगी और आंदोलन का राह अपनाऐगी।  इसके साथ ही प्रदेशाध्यक्ष ने घोषणा की कि जिन डीलर्स ने पहले भी किसी अधिकारी को पैसे दिए हों, वो लिखकर अपनी शिकायत एसोसिएशन को दे, वह कंपनी से उनके पैसे वापिस दिलवाएंगे। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव गौरव गोयल, प्रदेश उपाध्यक्ष अदर्श पाल, विनोद गुलिया, अजय गोयल हिसार, कालू अग्रवाल नारनौल, राजेंद्र कलेर कुरुक्षेत्र व ढिल्लो सहित भारत पैट्रोलियम की अंबाला, हिसार व रेवाड़ी टैरीटरी से दर्जनों पैट्रोलियम डीलर मौजूद थे।
फोन : 9416000541

No comments:

Post a Comment