Tuesday, October 9, 2012

Kurukshetra Latest news read here....



गैंगरेप की घटनाओं के विरोध में इनेलो महिला प्रकोष्ठ ने किया प्रदर्शन
9 अक्टूबर, कुरुक्षेत्र
हरियाणा में गैंगरेप की घटनाओं के विरोध में इनेलो महिला प्रकोष्ठ द्वारा नगर में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया गया और मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का पुतला जलाया गया। जिलाभर से आई सैंकड़ों प्रदर्शनकारी महिलाएं महिला प्रकोष्ठ की जिला प्रधान बालेश राणा के नेतृत्व में जाट धर्मशाला से प्रदर्शन करतीं हुई। नगर के मुख्य बाजारों से होती हुई सीकरी चौक पर पहुंची जहां मुख्यमंत्री का पुतला जलाया गया तथा स्यापा पाया। 
प्रदर्शन में जिला परिषद् सदस्य कमलजीत कौर अजराना, थानेसर महिला प्रकोष्ठ की प्रधान सुरजीत और पिहोवा की प्रधान विनिता मलिक, शाहाबाद की प्रधान मेवा देवी अजराना, लाडवा हलका की प्रधान सुरजीत कौर, शहरी प्रधान कर्मजीत मिन्हास, गुरविंद्र कौर, कलावती सहित सैंकड़ों महिलाएं सरकार विरोधी नारे लगाती हुई सडक़ों पर उतरी और सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। महाराणा प्रताप चौक, शास्त्री मार्केट, नया बाजार से होती हुई यह प्रदर्शनकारी महिलाएं सीकरी चौक पर पहुंची जहां महिला प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए बालेश राणा ने कहा कि आज प्रदेश में महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहंी है। एक महीने से भी कम की अवधि में गैंगरेप की एक दर्जन घटनाएं हो चुकी है। प्रदेश सरकार महिलाओं की रक्षा करने में पूर्ण रुप से विफल है। कांग्रेस सांसद व एससी, एसटी आयोग के चेयरमैन पीएल पूनिया ने हरियाणा को बलात्कारी प्रदेश की संज्ञा दी है जोकि बड़े शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। प्रदेश सरकार प्रतिदिन लंबे-चौड़े दावे करती है, लेकिन अगले दिन फिर बलात्कार की घटना हो जाती है। उन्होंने मांग की कि प्रदेश सरकार को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त किया जाए। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने जोरदार स्यापा करके मुख्यमंत्री का पुतला जलाया।



खेल शिक्षा का अभिन्न अंग, खेलों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत : अशोक शर्मा
प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों की खेल प्रतियोगिताओं शुरू
9 अक्टूबर, कुरुक्षेत्र

खेल शिक्षा का अभिन्न अंग है। बिना खेलकूद गतिविधियों के शिक्षा को अधूरा माना जाएगा। इसलिए बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों पर भी विशेष ध्यान देने की जरुरत है। यह बात समाजसेवी अशोक शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि स्थानीय द्रोणाचार्य स्टेडियम में प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों की खेल प्रतियोगिताओं का उद्घाटन करने उपरांत बच्चों को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूली विद्यार्थियों को खेलों में अधिक से अधिक भाग लेने के लिए प्रेरित करने के अलावा इस प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं, जो एक सराहनीय कदम है। प्राथमिक स्कूलों में पढऩे वाले बच्चे हमारे देश व प्रदेश का भविष्य हैं। इसलिए इन बच्चों को तैयार करने में शिक्षकों व प्रशिक्षकों को भी विशेष ध्यान देना चाहिए। इस अवसर पर थानेसर के खंड शिक्षा अधिकारी अरूण आश्री ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में थानेसर, लाडवा, बाबैन, शाहाबाद व पिहोवा के करीब 500 बच्चे भाग ले रहे हैं। इन प्रतियोगिताओं में कब्बड्डी, खो-खो, योगा, दौड़, कुश्ती, गीत, नृत्य आदि मुख्य रूप से शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ये प्रतियोगिताएं शिक्षा विभाग के अंतर्गत करवाई जा रही हैं, जिनमें खंड थानेसर के शिक्षकों की डयूटी लगाई गई है। उदघाटन अवसर पर लाडवा के बीईओ बलजीत सिंह, राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान विनोद चौहान, कार्यक्रम के प्रैस सचिव सूबे सिंह सुजान सहित सभी अध्यापकगण व भारी संख्या में बच्चे उपस्थित थे।

प्रदेश सरकार आरोपियों को पकडऩे की विपक्षी पार्टियों पर लगा रही है झूठे आरोप : अरोड़ा
कांगे्रसी नेता सतपाल के नेतृत्व में पाल गडरिया समाज के लोग इनेलो में शामिल
9 अक्टूबर, कुरुक्षेत्र
गांव किरमिच में पाल गडरिया समाज से संबंधित कांग्रेसी नेता सतपाल ने अपने समर्थकों सहित इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा की उपस्थिति में इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। अशोक अरोड़ा ने सतपाल तथा उनके साथियों का पार्टी में शामिल होने पर स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष  अशोक अरोड़ा ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में जंगल राज है।
 कानून व्यवस्था ठप्प हो चुकी है। प्रतिदिन महिलाओं के साथ गैंगरेप की घटनाएं हो रही है। प्रदेश सरकार आरोपियों को पकडऩे की बजाय विपक्षी पार्टियों पर मिथ्या व झूठे आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि आज तो कांग्रेस के सांसद पीएल पूनिया जोकि अनुसूचित एवं आदिवासी आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष है ने भी प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि हरियाणा बलात्कारी प्रदेश बन गया है। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री में थोड़ी भी नैतिकता है तो उन्हें तुरंत प्रभाव से अपने पद से त्याग पत्र देना चाहिए। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेसी देश की संपत्ति को दोनों हाथों से लूटने में लगे है। सोनिया गांधी के दामाद पर अरविंद केजरीवाल द्वारा भ्रष्टाचार के जो आरोप लगाए गए है उनकी सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से जांच कराई जानी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि खुदरा व्यापार में एफडीआई की अनुमति देकर सरकार ने करोड़ों छोटे दुकानदारों को उजाडऩे का काम किया है। प्रदेश में इनेलो की सरकार आने पर एफडीआई लागू नहीं किया जाएगा। अशोक अरोड़ा ने लोगों से अपील की कि वें इनेलो के झंडे के नीचे इकट्ठा हो जाए और आने वाले चुनाव में इनेलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला के नेतृत्व में इनेलो की सरकार बनाए।  इस अवसर पर इनेलो हलका प्रधान ओम प्रकाश हथीरा, जिला परिषद् के सदस्य चंद्रभान बाल्मीकि, प्रीतम सिंह, सूबे सिंह, बोहती देवी, कृष्णा देवी सहित अनेक इनेलो नेताओं ने भी पार्टी में शामिल होने पर सतपाल व उनके समर्थकों का भव्य स्वागत किया।


कथा में सुनाया वाराह अवतार प्रसंग
9 अक्टूबर, कुरुक्षेत्र
श्रीमद्पितरमोचनी भागवत कथा के 9वें दिन कथाव्यास महामंडलेश्वर डा. शाश्वतानंद गिरि ने भागवत के दस लक्षण, ब्रह्मा जी की उत्पत्ति एवं सृष्टि का विस्तार, वाराह अवतार, विष्णु द्वारपाल जय-विजय को सनकादि का श्राप, हिरण्यकशिपु और हिरण्याक्ष का जन्म, देवहुति के साथ कर्दम प्रजापति का विवाह प्रसंगो के साथ सति अनुसूइया की तपस्या और उनके प्रताप से ब्रह्मा विष्णु महेश को शिशु बनाना उपकथा सुनाई। कथा के यजमान बलवंत राय गोयल व डा. विजय भारद्वाज ने सर्वदेव और पितृ पूजन करवाया। दोपहर व सायं को हुए भंडारे में श्रद्धालुओं ने प्रसाद किया। कथा प्रवचनों में शाश्तानंद ने कहा कि जब सनकादिक ऋषियों ने बैकुंठ धाम के द्वारपालों जय और विजय को तीन-तीन जन्म होने तक राक्षस होने का श्राप देकर भगवान विष्णु के हाथों मृत्यु होकर उद्धार का उपाय बताया। सतयुग में भगवान ने हिरण्याक्ष और हिरण्यकशिपु का उद्धार करने के लिए वाराह और नरसिंह का अवतार लिया। त्रेता युग में यही जय-विजय राणव और कुंभकरण बन कर आए जो श्रीराम के हाथों मृत्यु को प्राप्त हुए। द्वापर युग में कंस और शिशुपाल बने तो श्रीकृष्ण के हाथों इनका उद्धार हुआ। इस तरह तीन जन्मों के पश्चात जय-विजय पुन: बैकुंठ धाम में भगवान विष्णु के पार्षद के रुप में लौट आए। कथा के दौरान सुनाए गए भजनों पर श्रद्धालु झूम उठे। कथा की आरती में सत्यानंद महाराज, सत्यप्रेम जिज्ञासु, कमल भारद्वाज, हरिद्वार से निधिश तिवारी, अवधेश कुमार, ज्ञान सिंह, सुदामा, मधु शर्मा, सावित्री, निर्मल देवी और सुदेश गोयल ने भाग लिया।


कांगे्रस ने हमेशा लूटने का काम किया : कृष्णपाल गुज्जर
9 अक्टूबर, कुरुक्षेत्र
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष कृष्णपाल गुज्जर ने कहा कि आजादी से पहले अंगे्रजों ने भारत देश को इतना लूटने का काम नहीं किया, जितना कांगे्रस ने कॉमनवैल्थ, 2जी घोटाला व कोयला घोटाले के दौरान देश को लूटने का काम कर रही है। वे कांगे्रस की सरकार तथा घोटालों, भ्रष्टाचार व मंहगाई के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी व हजकां गठबंधन के नेताओं ने कांगे्रस हटाओ, देश बचाओ का नारा देते हुए जन-जागरण अभियान गांव भुस्थला, इस्माईलाबाद, हरिगढ़ भौरख, थाना व संधौली में जनसभाओं को सम्बोधित करने के बाद पिहोवा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि  कांगे्रस सरकार मंहगाई, भ्रष्टाचार व घोटालों का पर्याय बन चुकी है। कांगे्रस की गलत नीतियों के कारण मंहगाई चरम पर है। पूर्व विधायक कंवर पाल गुज्जर ने कांगे्रस तथा इनेलो का सूपड़ा साफ करने के लिए जनता का आह्वान करते हुए कहा कि आने वाले समय में भाजपा-हजकां गठबंधन को अपना सहयोग दें। प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक भारत भूषण भारती ने उत्तरी हरियाणा के साथ किए जा रहे भेदभावपूर्ण रवैये पर कांगे्रस की आलोचना की। गठबंधन के नेताओं ने एफडीआई का विरोध करते हुए कहा कि इससे देश गुलामी की ओर बढ़ रहा है। कांगे्रस के नेताओं का काला धन भारतीय व्यापार पर लगाया जाएगा, जिस कारण छोटे दुकानदार तबाह हो जाएंगे। प्रदेश मीडिया प्रभारी रामधारी शर्मा ने जनसभाओं में मिले जनसमर्थन के लिए कार्यकत्र्ताओं व जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि इसी प्रकार से आने वाले चुनाव में हजकां-भाजपा गठबंधन की सरकार लाने में अपना सहयोग करते रहें। इस अवसर पर हजकां व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद बंसल, गुरनाम मलिक एडवोकेट, प्रशांत शर्मा, ईश्वर शर्मा, धुम्मन सिंह किरमच सहित कई अन्य नेताओं ने भी सभा को सम्बोधित किया। इसके अलावा बलबीर गुज्जर, युधिष्ठर बहल, श्रीमती कुलविंद्र कौर काजल, देशराज शर्मा, शिव कुमार सहित कई अन्य नेतागण मौजूद थे।


प्रेमी जोड़ों की सुरक्षा व ठहराव का हो उचित प्रबंध: वत्तरा
सीनियर सिटीजन को अस्पताल में मिले सभी सुविधाएं, जिले में 26 नए लीगल क्लीनिक खुलेंगे, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण व प्रशासन की संयुक्त बैठक संपन्न
9 अक्टूबर, कुरुक्षेत्र
जिला एवं सत्र न्यायाधीश ललित बत्तरा ने कहा कि प्रेमी जोड़ों की सुरक्षा व ठहरने के उचित प्रबंध किए जाने चाहिए और  सीनियर सिटीजन लोगों को अस्पताल में सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई जानी चाहिए। वे आज देर सायं जिला कोर्ट परिसर में अपने कार्यालय में जिला प्राधिकरण के पदाधिकारियों व जिला प्रशासन के अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से केंद्र व राज्य सरकार द्वारा आम जन के लिए लागू की योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी जा रही है। समय-समय पर विशेष ग्रामीण लोक अदालतों में अलग-अलग योजनाओं केे बारे में विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य लोगों को जागरुक करने का काम कर रहे है।  ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक लोगों को लीगल एड क्लीनिक का फायदा देने के लिए 26 नये एड क्लीनिक खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि हर रविवार को विधिक सेवा प्राधिकरण के पैरालीगल वालंटियरज़ सायं 3 बजे से लेकर 6 बजे तक लोगों की समस्याओं का समाधान करते हैं। उन्होंने कहा कि स्कूलों, पीएचसी, चौपालों, पंचायत घरों आदि में इस प्रकार की लीगल एड क्लीनिक बनाने के लिए प्रशासन को जगह व अन्य सुविधाएं मुहैया करवाने का प्रयास करना चाहिए। जिला प्रशासन को सरकार की युनिक आईडेंटीफीकेशन कार्ड स्कीम के बारे में लोगों को जागरुक करना चाहिए। उन्होंने शैल्टर होम के पंजीकरण और सुविधा सम्बंधी योजनाओं, सीनियर सिटिजन लोगों के लिए बनाए गए ओल्डएज होम, बच्चों के लिए बनाए गए होम आदि के बारे में विस्तृत चर्चा करने के बाद कहा कि  शैल्टर होम व ओल्डएज होम का समय-समय पर निरीक्षण करना चाहिए और मूल्यांकन करना चाहिए कि सरकार द्वारा निर्धारित नियमों और मापदंडों के अनुसार काम किया जा रहा है या नहीं। उन्होंने सिविल सर्जन से वरिष्ठ नागरिकों को निशुल्क दवाईयां व चिकित्सा सुविधा को और बेहतर बनाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि घर से भाग कर अदालतों का सहारा लेने वाले प्रेमी जोड़ों के रहने की व्यवस्था पर पुलिस प्रशासन को ध्यान देना होगा। एक समय में कम से कम दो प्रेमी जोड़ों के ठहरने की नियमानुसार व्यवस्था करनी होगी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ललित बत्रा ने कहा कि डीडीपीओ और डीडीपीओ को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्यों का प्राथमिकता के आधार पर अधिक से अधिक सहयोग करना चाहिए। जिला उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ ने कहा कि प्रशासन विधिक सेवा प्राधिकरण के शिविरों व एड क्लीनिक के लिए शुरू से ही अधिक से अधिक सहायता कर रहा है। उपायुक्त ने स्कूलों में लीगल एड क्लीनिक चलाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी और ग्रामीण क्षेत्रों में सहायता के लिए डीडीपीओ को नियमानुसार प्रबंध करने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार के शिविरों में प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे वोटर अभियान का प्रचार प्रसार कर अधिक से अधिक वोट बनाने के लिए लोगों को खासकर महिलाओं को प्रेरित करना चाहिए। पुलिस अधीक्षक राकेश आर्य ने कहा कि पुलिस प्रशासन ने प्रेमी जोड़ों को आश्रय देने के लिए पुलिस लाईन में पुख्ता प्रबंध किए हैं। जरुरत पडऩे पर जिमखाना क्लब में भी नियमानुसार प्रबंध किए जा सकते हैं। इस मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं चीफ ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट राजेंद्र सिंह, डी.डी.ए .हरप्रीत सिंह, सी.एम.ओ.डा. वंदना भाटिया, जिला सूचना एवं जन सपंर्क अधिकारी देव राज सिरोहीवाल, ए.पी.आर.ओ.नरेंद्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सुदेश मदान, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुमन आर्य आदि अधिकारी मौजूद थे।

दमदार नाट्य प्रस्तुति के कायल हुए दर्शक
जी... जैसी आपकी मर्जी नाटक ने महिलाओं की स्थिति को किया ब्यां
चार महिला पात्रों के माध्यम से डा. विकास कपूर ने मंच पर पेश किया नारी जीवन का कड़वा सच
9 अक्टूबर, कुरुक्षेत्र
मल्टी आर्ट कल्चरल सैंटर में राजस्थान संगीत नाटक अकादमी के सहयोग से चल रहे चार दिवसीय राजस्थान थियेटर फेस्टीवल के तीसरे दिन समाज में महिलाओं की स्थिति पर आधारित नाटक जी... जैसी आप की मर्जी ... का मंचन किया गया। नादिरा जहीर बब्बर द्वारा लिखे गए एवं डा. विकास कपूर के निर्देशन में तैयार इस नाटक ने दर्शकों को झकझोर कर रख दिया। जहां नाटक की विषय वस्तु इतनी गंभीर थी वहीं चारों महिला पात्रों का अभिनय भी दमदार था। इस नाटक की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरे नाटक के दौरान मैक के ओपन एयर थियेटर में इतनी खामोशी थी कि सैंकड़ों दर्शकों के होने के बावजूद सन्नाटा सा पसरा हुआ था। दर्शकों ने नाटक इतनी तल्लीनता के साथ देखा कि दर्शकों की आंखे कब नम हुई पता ही न चला।
जी.. जैसी आपकी मर्जी...।
नाटक जी.. जैसी आप की मर्जी ने मूलत: चार नारी पात्रों के जीवन-संघर्ष को मंच पर प्रस्तुत करने का प्रयास किया गया। चारों भारतीय नारियां  आयु, पृष्ठभूमि, भाषा, रहन-सहन में एक दूसरे से नितांत भिन्न होते हुए भी एक स्तर पर एक सम्मान थीं। चाहे मुद्दा लिंग-भेद का हो या रूढिवादी परम्पराओं का का या आर्थिक स्वतंत्रता का, भारत में सदा ही महिलाओं के लिए दोहरे मापदंड अपनाये जाते रहे हैं। कभी धर्म की आड़ में , कभी राजनीतिक तो कभी सामाजिक विवशताओं के हवाले से आज के समाज में भी स्त्री की निजता, उसकी अपनी पसंद-ना पसंद अभी भी दूर से दिखने वाला एक सपना  सा ही है। आज भी कमोबेश हर नारी को यदि अपने जीवन में शांति बनाए रखनी है औश्र स्वयं को तकलीफों व परेशानियों से दूर रखना है तो उसे अपने जीवन के पुरुष वर्ग से यह कहना पड़ता है कि -जी.. जैसी आपकी मर्जी...।
इन्होंने दिखाई अनोखी अदा
रूचिका शर्मा, पद्ममिनी गौड़ तथा मृणालिनी, पंकज सिंह तंवर, मोहम्मद इमरान, राजकुमार चौहान व मनोहर सिंह ने निभाई जब कि मंच परे इरा सिसोदिया, अंकित दीक्षित, मोहम्मद सफी, प्रवीण कुमार झा ने सहयोग दिया। कार्यक्रम के अंत  में दर्शकों के बीच से उठ कर आई एक लडक़ी शिवांजलि, जो कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के ललित कला विभाग की छात्रा थी, ने सभी कलाकारों को एक-एक पुष्प तथा नाटक के निर्देशक को एक स्मृति चिह्न भेंट कर उनका आभार प्रकट किया।


मुख्यमंत्री 36 बिरादरी के नेता : गुप्ता
लाडवा/बलबीर

पूर्व विधायक रमेश गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा 36 बिरादरी के नेता है और 36 बिरादरी के युवाओं को रोजगार दे रहे है। उन्होंने कहा कि लाडवा हलके के युवाओं को भी नौकरियों में बराबर की भागेदारी मिली है, विपक्षी दल युवाओं को बहकाकर झूठी व स्वार्थ की राजनीति करने में लगे हुए है। रमेश गुप्ता मंगलवार को मंडी कार्यालय में कार्यकत्र्ताओं की समस्या सुनने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश का हर वर्ग खुशहाल है। उन्होंने कहा कि न केवल किसानों को धान तैयार करने के लिए पर्याप्त मात्रा में बिजली उपलब्ध करवाई, बल्कि मंडियों में किसानों को धान की फसल के उचित दाम भी मिल रहे है, जिससे प्रदेश का किसान खुशहाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि नौकरियों में मुख्यमंत्री ने 36 बिरादरी के युवाओं को नौकरियां देकर साबित कर दिया है यदि 36 बिरादरी की कोई पार्टी है तो वह केवल कांग्रेस पाटी है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल जनता को बहकाने का काम कर रहे है, लेकिन जनता इनके चंगुल में फंसने वाली नहीं है। इस अवसर पर उनके साथ मार्कीट कमेटी के पूर्व अध्यक्ष तरसेम बकाली, जिला महासचिव गुरमेल ङ्क्षसह धनौरा, कपिल  गर्ग, राम करण जैनपुर, दर्शन लाल खंडवाल, राम स्वरूप सैनी, करेशन हलाल पुर, सरपंच नसीब ङ्क्षसह लौहारा, श्याम लाल नंबरदार, सोहन बड़ौदा, श्याम लाल अत्री, सोम नाथ शर्मा, रिंकू मथाना, विक्रम बड़ौदा, पवन बड़ौदा, आज्ञा राम शर्मा हरि पूर, डा. अनिल गोयल सहित भारी संख्या में कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।   

सच्चे मन से की गई भक्ति कभी व्यर्थ नहीं जाती : आचार्य
लाडवा/बलबीर
लाडवा खंड के गांव मुरादनगर में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के छठे दिन की संगीतमय कथा का सुनाते हुए कथावाचक आचार्य प्रदीप कृष्ण जी ने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा में श्री कृष्ण ने कहा था कि यदि कोई पापी भी सच्चे मन, ह्रदय से भक्ति करे तो शीघ्र ही वह निष्पाप हो जाता है। उसके पाप दूर हो जाते है। विपदाएं, बलाएं सदैव उससे दूर हो जाती है। उसका मन भक्ति के गंगाजल से धूल कर स्वच्छ, शीतल हो जाता है, लेकिन भक्ति सच्ची एवं हार्दिक हो, अनन्य हो, दिखावे व छल की न हो। उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को गीता में उपदेश देते हुए कहा था कि भक्ति करने वाला शीघ्र ही धर्मात्मा हो जाता है और सदैव रहने वाली शांति को पा लेता है। उन्होंने कहा कि भगवान जिसे सच्चे मन से प्यार करते है उसे अग्नि परीक्षाओं से गुजरना ही पड़ता है। उन्होंने कहा कि मन को विचलित किए बिना भगवान की भक्ति किए जा भगवान उसका फल स्वयं दे देगा। कथा में भगवान श्री कृष्ण जी की सुंदर-सुंदर झांकियों ने सबका मन मोह लिया। कथा में भारी संख्या में महिलाओं ने पहुंचकर कथा का आनंद उठाया।

बाजीगर समाज के लोगों ने थामा इनैलो का दामन
लाडवा/बलबीर
इंडियन नैशनल लोकदल पार्टी के वरिष्ठ कार्यकत्र्ता जगदीश लाल बाजीगर ने मंगलवार को मथाना चौकी पर बाजीगर समाज की एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बाजीगर समाज के दर्जनों लोगों ने इनैलो पार्टी की नीतियों में आस्था प्रकट करते हुए पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। बैठक को संबोधित करते हुए जगदीश बाजीगर ने कहा कि हलके के विधायक शेर ङ्क्षसह बड़शामी हर वर्ग के लोगों को साथ लेकर चल रहे है और हर वर्ग के लोगों को सम्मान देने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि यदि इस भ्रष्ट व घपलों व घोटालों की सरकार से मुक्ति पाना है तो इनैलो पार्टी में शामिल होकर पार्टी के संगठन को मजबूत करना ही होगा, तभी इस सरकार से छुटकारा पाया जा सकता है। इस अवसर पर हरवंश लाल, ज्ञान चंद, कश्मीरी लाल, रोशन लाल, हरी राम, सीता राम, काला राम, खजान चंद, साधू राम, तेज पाल, राम पाल, मोहन लाल, मनीष देवराज, सोहन लाल, जोगिंद्र, सुखदेव, बलदेव, जसपाल, कृष्ण लाल मुख्य रूप से उपस्थित थे।


गांव छपरा में 11 से रामलीला शुरू
लाडवा/बलबीर
लाडवा खंड के गांव छपरा में सरस्वती रामलीला क्लब की तरफ से 11 अक्तूबर दिन बृहस्पतिवार से गांव में प्रभु राम की लीला का मंचन किया जाएगा। यह जानकारी क्लब के प्रधान विजय सैनी ने दी। उन्होंने बताया कि रामलीला का शुभारंभ ग्राम पंचायत प्रधान रूप राम सैनी के करकमलों द्वारा किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment