Wednesday, January 4, 2012

हुड्डा तेरे राज में, जीरी गई ब्याज में, पराली गई लिहाज में, गेहूं जाएगी खाद में



कांग्रेस के राज में किसान उजडऩे के कगार पर, इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने लगाया आरोप
कुरुक्षेत्र/ पवन सोंटी
कांग्रेस के राज में किसान उजडऩे के कगार पर आ गए हैं। खाद महंगी होने के साथ-साथ किसानों को कालाबाजारी में खरीदनी पड़ रही है और यह कालाबाजारी सरकार की कृत्रिम रूप से पैदा की हुई है, जिसका खामियाजा किसान तथा छोटे व्यापारी दोनों को भुगतना पड़ रहा है। यह आरोप इनेलो प्रदेशाध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक अशोक अरोड़ा ने गांव मुंडाखेड़ा में लोगों को संबोधित करते हुए लगाया। अशोक अरोड़ा ने नव वर्ष के उपलक्ष्य में गांव नरकातारी, दबखेड़ी, जोगनाखेड़ा, बगथला, समसपुर, ज्योतिसर तथा मिर्जापुर में भी बैठकों को संबोधित किया।
            इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि आज किसान काफी परेशान हैं। खाद ब्लैक में खरीदने के साथ-साथ उन पर कीटनाशक व खरपतवार की दवाई का डिब्बा जबरन थोपा जा रहा है। कांग्रेस को किसान, मजदूर विरोधी बताते हुए उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के प्रत्येक गांव में यह नारा लगाया जा रहा है कि हुड्डा तेरे राज में, जीरी गई ब्याज में, पराली गई लिहाज में, गेहूं जाएगी खाद में। अरोड़ा ने कहा कि वर्ष 2011 देश और प्रदेश दोनों के लिए बहुत बुरा रहा। किसानों की धान की फसल सस्ते भाव लूटी गई। आलू की फसल का कोई भाव किसानों को नहीं मिला, इसके विपरीत किसानों के उपयोग में आने वाली वस्तुएं बहुत महंगई हुईं तथा जो चीजें किसान पैदा करता है, वह मंदे भाव बिकीं। महंगाई ने आम आदमी की कमर तोडक़र रख दी। उन्होंने कहा कि अब सरकार बिजली के भाव भी बढ़ाने जा रही है। जो लोग बिजली के बिल भरते हैं, उन पर छापे मारे जाते हैं तथा जो लोग बिजली के बिल नहीं भरते, उनसे न तो बिल की वसूली की जाती है और न ही वहां छापे मारे जाते हैं। आज प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बल्कि केवल एक जिले की सरकार है। सडक़ें टूटी हुई पड़ी हैं, बिजली मिलती नहीं, वृद्ध लोग पैंशन के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं और उन्हें अपमानित किया जाता है। गरीब लोगों के बीपीएल कार्ड काट दिए गए, जिस कारण लोग सडक़ों पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर हो रहे हैं।
            भ्रष्टाचार की चर्चा करते हुए इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि भ्रष्टाचार ने वर्ष 2011 में पिछले सारे रिकार्ड तोड़े। यहां तक कि खेलों और शहीदों के लिए बनाए जाने वाले फ्लैटों में भी पैसे खाए गए। अशोक अरोड़ा ने नव वर्ष की मंगलकामना करते हुए कहा कि हम सभी को मिलकर नए भारत का निर्माण करना है। उन्होंने आशा प्रकट की कि नया वर्ष पिछले वर्ष की तरह देश और प्रदेश की जनता के लिए बुरा साबित नहीं होगा। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि प्रदेश में इनेलो की सरकार आने पर वे ब्याज सहित लोगों का एहसान उतारेंगे और विकास कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

भजन पार्टियों व खंड प्रचार कार्यकर्ताओं की कार्यशाला 17 से
कुरुक्षेत्र/विक्रम शर्मा
सूचना, जनसंपर्क एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की ओर से 17 से 19 जनवरी तक मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर में रोहतक मंडल की भजन पार्टियों व खंड प्रचार कार्यकर्ताओं की कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यशाला का उद्घाटन सूचना, जनसंपर्क एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के महानिदेशक तथा मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव शिवरमन गौड़ करेंगे। विभाग के क्षेत्र उप-निदेशक कुलदीप सैनी ने बताया कि इस कार्यशाला का उद्देश्य कलाकारों की मंच पर बेहतर प्रस्तुति तथा प्रभावी प्रचार की तकनीक मेें सुधार लाना है। कार्यशाला में सभी कलाकारों व प्रचार कार्यकर्ताओं को आज की परिस्थितियों के अनुरूप उनमें कार्य की प्रवृति जागृत करने का प्रयास किया जाएगा। इस कार्यशाला में कई विशेषज्ञों द्वारा कलाकारों को अपडेट करने के साथ-साथ आधुनिक तकनीकों के बारे में जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभाग की भजन पार्टियां सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों, विकासात्मक कार्यों के प्रचार का सशक्त माध्यम हैं, जिन्हें समय-समय पर अपडेट करने के लिए इस प्रकार की कार्यशालाओं का आयोजन किया जाता है।



No comments:

Post a Comment